facebook page par like kaise badhaye full guide ~ shoutmeloudonline

facebook page par like kaise badhaye full guide

facebook page par like kaise badhaye full guide 


facebook par like kaise badhaye, mobile se ya computer se facebook page par like kaise badhaye, facebook par like badhane ke tarike, facebook par like badhane vale app ये सभी प्रश्न आपके मन में चलते रहते है। और आप ये question google में search करते है। अगर आप जानना चाहते है। तो इस post को अंत तक पढ़ते रहिये।  


facebook page par like kaise badhaye

यदि facebook पर आप page बना चुके है। और आपके page पर लाइक नही मिल रहे है। तो आप इसके लिए ad चला सकते है। facebook में कुछ ऐसे tool या feacher है। जिसकी help से आप अपने page पर लाइक बढ़ा सकते है। इस article में आपको वे सभी तरीके बताए जाएंगे। जो आपके facebook page पर लाइक बढ़ा सकते है। आप सभी जानते है। कि अगर आप facebook page बनाकर उसपर content publish करते है। तो आप यहां से पैसे भी कमा सकते है। यानि आप अपने facebook page पर ad लगाकर पैसे कमा सकते है। इसके लिए facebook page पर अधिक से अधिक लाइक होने चाहिए। जो page को लाइक करते है। उन्हें ही आपके द्वारा publish किया हुआ content दिखाई देता है। इस facebook page पर ad भी लगा रहता है। यदि कोई इस ad वाले content पर click करता है। तो आपको पैसे मिलते है। इस post में आप facebook page पर लाइक बढ़ाने के free और paid दोनों तरीके के बारे में जानेंगे। तो चलिए सबसे पहले paid तरके के बारे में जानकारी प्राप्त करते है।




जब पहली बार कोई page बनाते है। यानी जब facebook page नया होता है। तो उस पर लाइक पाना बहुत मुश्किल होता है। इसके लिए आप इस page को अपने friends को share करते है। लेकिन वहां से आपको बहुत अच्छा resposnse नही मिलता है। क्योंकि यदि आपका page आपके friends के रुचि के हिसाब से नही है। तो वे उसे लाइक नही करते है। वही जब आप paid तरीके का यूज करते है। तो facebook उसी यूजर के पास आपके page को send करता है। जिन्हें आपके page content रुचि रहती है। यह facebook को अच्छे से पता है। जबकि हम जैसे यूजर को इसके बारे मे कोई जानकारी नही रहती है।

facebook page पर लाइक बढ़ाने के लिए आप premium feature यानी paid service का यूज कर सकते है। आप कितनी लाइक चाहते है। उसके हिसाब से आपको पैसे देने पड़ते है। लाइक पाना आपकी budget पर depend करता है।


facebook page को pramote कैसे करें


सबसे पहले आप अपने facebook account को login करें। इसके बाद अपने facebook page को open करें। यहां आपको pramote page का ऑप्शन दिखाई देगा। इस पर click करें। जब आप इस पर क्लिक करेंगे। तो एक नया page open होगा। अब हमें facebook page को pramote करने के लिए ad create करनी पड़ेगी। इस बात का जरूर ध्यान दें। कि आपकी ad प्रोफेसनल दिखाई देनी चाहिए। इसके लिए आप logo, description, cover को अच्छे से बनाये।


Ad create window


Text: ad page के इस part में आपको ad description लिखना है। जिसका preview को राइट side में दिखाई देगा।

Add an image: अगर आप page का cover बना चुके है। तो सिर्फ image upload करना होगा। यहाँ आप video भी ad कर सकते है।


Audience: facebook page ad के इस option में आपको All पर क्लिक करना है।

Age: इस option में आप age के अनुसार audience चुन सकते है। यहां किस आयु वर्ग के लोगो तक आपका page show होगा। यह आप decide करेंगे।


Locations: facebook ad के इस option में आपको country select करना है। कि आपका page कौन-सी country में दिखाई देना चाहिए।


Interests: इसमे आपको अपने page का keyword लिखना है। आप किस कैटेगरी या टाइटल पर आधारित ad देना चाहते है। जैसे मैं अपने लिए blogging और online make money कैटेगरी को सेलेक्ट कर सकता हूं।



Daily Budget: facebook page ad के इस option में आपको amount set करना है। जितना amount आप ad के लिए लगाना चाहते है। आप इसके लिए कम से कम $1 invest कर सकते है। इस amount में आपको 100 लाइक मिल सकता है।


Duration:यहां आपको अपने ad की duration set करनी है। यदि आपको ad 1 दिन के लिए run करना है। तो Run this ad until में next day select करें।


payment

ये सभी setting हो जाने के बाद आपको payment करना होता है। आप payment method add करने के लिए paypal debit card का यूज कर सकते है। payment method add करने के बाद आपकी ad review होगी। इसके बाद publish हो जाएगी।



Ad Manager par apni ADS control kare

facebook page को pramote करने के बाद आपको ad manager पर जाकर अपने ad को manage कर सकते है। यहां से आप ad को enable/Disable कर सकते है। इसके अलावा payment limit set कर सकते है। और ad create भी कर सकते है।


Ad manager को open करने के लिए Facebook Setting पर जाकर  ‘Manage Ad‘ पर क्लिक करें।


Note: आप जितने दिन के लिए ad pramote की है। वह complete हो जाने के बाद ad को disable कर सकते है।

Ad manager पर aap सिर्फ page ही नही और भी कई चीजों को प्रमोट कर सकते है। जैसे

Post को Promote करके traffic boost करना.

यदि आपकी कोई  App है। तो उसे भी pramote कर सकते है।


facebook users को अपनी website पर drive कर सकते है।

youtube videos के  view बढ़ा सकते है।

Offers create करके aap आप अपनी Affiliate earning बढ़ा सकते है।
इसके लिए आप ad manager पर जाए। और Create ad पर क्लिक करें। इसके बाद आपको सभी option दिखाई देंगे।


यदि आप यूट्यूब video को प्रमोट करना चाहते है। तो सबसे पहले Campaign पर जाकर Get Videos View‘ select करना पड़ेगा।


अब  “Ad set” में  आपको Video की Audience, placement और budget सेलेक्ट करना है।

AD option आपको  Video upload करना होगा। Video के साथ  Download, Signup, watch more, signup जैसे call to action बटन भी लगा सकते है।

यदि आपको कुछ भी facebook पर popular करना है। या अधिक लोगों तक पहुचाना है। तो आप facebook ad का help ले सकते है।

facebook पेज पर free में लाइक पाना आसान नही हैं पर impossible भी नही लगता हैं। आज के समय मव facebook कौन यूज़ नही करता हैं, और फिर अगर आपके पास Facebook Page है तो हर कोई अपने Business या Website Promotion के लिए अपने पेज पर लाइक बढ़ाना चाहता हैं। वैसे तो facebook page पर like बढ़ाने के लिए बहुत से Tools आते हैं जो like बढ़ा सकते हैं पर उनमे से कोई भी safe नही हैं ऐसे में या तो facebook आपको ब्लॉक कर देता है या कोई और problem आ जाती हैं, और ऊपर से ये Tools जो like बढ़ाती है वे यूज़र्स Active नही होते हैं, इसलिए कोई फायदा नही होता हैं।




मैं जिस website के बारे में बताने वाला हूँ। वह आपके बहुत काम आने वाली है, इनकी help से आप free में अपने Facebook Page पर like बढ़ा पाएंगे, पर इसके साथ खास बात यह है कि ये सिर्फ facebook पेज के likes ही नही बढ़ाते है साथ ही आपके वेबसाइट, Twitter, Youtube, और भी अन्य site के भी काम में आते हैं ये वेबसाइट के लिए ट्रैफिक और Youtube के लिए subscriber, fan page शेयर और भी बहुत से काम कर सकता हैं।


Linkcollider की मदद से बढ़ा सकते है FB Fan Page Likes –

Free Me Apne Facebook Page Ka Like Kaise Badhaye इस बात का जवाब Linkcollider वेबसाइट हैं जुड़ने के लिए Click करें। आप इसकी मदद से बड़े ही आसानी से अपने Facebook Fan Page के लाइक्स बढ़ा सकते हैं, जैसा कि मैंने पहले ही आपको बताया था कि ये न सिर्फ फेसबुक पर काम करता है बल्कि वेबसाइट पर ट्रैफिक और YouTube के लिए Subscribers और भी अन्य काम कर सकता हैं।



 अगर आप अपने Fan Page का Like बढ़ाना चाहते हैं तो इसके लिए आपको Tokens की जरूरत होगी।  क्योंकि आप इसकी मदद से ही अपने Facebook Page का like बढ़ा पाएंगे, चलिए मैं आपको थोडा अच्छी तरह बताने का प्रयास करता हूँ। दरअसल ये Like के बदले likes को जेनेरेट करता हैं।आपको Tokens को इकठ्ठा करना पड़ेगा।  मतलब आपको दूसरों के Pages को like करना होगा।  जिसके बाद आप जिसका पेज like करेंगे। वह जितने token का page लाइक करने पर देगा। वह आपको मिल जाएगा। ये एक तरीके से बेट की तरह होता है जो जितने token का बेट रखेगा आपको like करने के बाद उतना ही मिलेगा।

आप facebook पेज लाइक करने के अलावा भी दूसरे तरीको से भी token को प्राप्त कर सकते हैं आप page को शेयर कर सकते हैं किसी भी youtube चैनल को subscribe करके token कमा सकते हैं


अपने Facebook Page को कैसे ऐड करें –

जब आप website पर जाएंगे तो यहां पर आपको “SUBMIT A WEBSITE” का option show होगा। आपको इस पर click करना हैं और आप को अपने Facebook Page का Url enter करना हैं और नीचे में आपको facebook पेज select कर लेना है। फिर जब आप को अपने Page का लाइक बढ़ाने के लिए token set करना है कि आप पेज like करने वाले को कितना token देना चाहते हैं। आप अपना Per Day का token limit भी set कर सकते हैं कि आप एक दिन में कितने token खर्च करना चाहते हैं।


Linkcollider SEO Tools –

अगर आपके पास website हैं तो Linkcollider वेबसाइट का SEO Tools की help से आप अपने website की ranking बढ़ा सकते हैं, इसमें Drop My Link, Backlinks Generator, Bookmarking, Directory Submissions, SiteMap Generator जैसे टूल्स हैं जो आपके website की रैंकिंग में बहुत help कर सकती हैं। आप इस वेबसाइट की help से High Quality Backlinks को free में create कर सकते है।

Linkcollider Affiliate Earnings –

यह वेबसाइट आपको पैसे कमाने का भी मौका देती हैं, आप जब वेबसाइट को join करके affiliate link से पैसे कमा सकते है।  हर यूज़र के जुड़ने पर आपको 55.99$ देता हैं जिसकी मदद से आप एक अच्छा Earning कर सकते हैं। आप अपने पेमेंट को Paypal के जरिए withdraw कर सकते हैं।

Conclusion- आज के इस article में आपने पढ़ा कि facebook page पर लाइक कैसे बढ़ाएं। आपको free और paid दोनों तरीका बताया गया है। उम्मीद है। कि facebook page पर like कैसे बढ़ाएं। यह article आपको पसंद आया होगा। इस जानकारी को शेयर करके आप अपने दोस्तों की हेल्प कर सकते है।


facebook par like kaise badhaye, fb profile pic par like kaise badhaye
like app par like kaise badhaye
facebook par photo ko like kaise badhaye
fb par like kaise badhaye without app
fb par auto like kaise kare
facebook par like kaise badhate hai 
Previous
Next Post »

thanks for visiting blog ConversionConversion EmoticonEmoticon