high quality free dofollow backlink kaise banaye

high quality free dofollow backlink kaise banaye 


Blogging करना एक शौक ही नही बल्कि career का एक बेहतरीन ऑप्शन है। इस post में आप जानेंगे। free dofollow backlinks kaise banaye, free high quality free backlinks kaise banaye, अक्सर बहुत से ब्लॉगर blog बना लेते है लेकिन seo नही करते है।  blog को रैंक कराने के लिए dofollow backlinks create करना बहुत ही जरुरी है। तो इस पोस्ट को अंत तक पढ़ें।


Free Dofollow Backlinks kaise banaye
Dofollow Backlinks कैसे बनाए ?

हम जब कोई blog  बनाते है तो हमारे सामने सबसे बड़ा प्रश्न आता है। कि blog पर traffic कैसे बढ़ाएं।  ब्लॉग पर जो pageviews आते है वो बहुत ही कम होते है.हम लोग जब भी कोई article लिखते है तो उस पोस्ट के लिए हमे कितनी मेहनत करनी पड़ती है यह आप लोग जानते है ,लेकिन इतना सब करने के बाद भी जब हमारे ब्लॉग पर कोई विज़िट नही करता है तब हम बहुत ही diaturb होते है.इतना ही नही कभी-कभी तो ऐसा लगता है कि blogging करना छोड़ दें।  हम ब्लॉग्गिंग से दूर जाने लगते है।
scrip  
"ब्लॉग का traffic कैसे increase करे ?
नए blogger के लिए बहुत बड़ी problem ब्लॉग पर traffic बढ़ाने को लेकर होती है ? यह बहुत ही बड़ा challenge होता है। और जो इसे technically solve करने की हुनर होनी चाहिए। आपको बता दें। कि जो ब्लॉग पर work करने में समय (Time) देता है, वही एक successful blogger  बन पाता है।  हां दोस्तो हम लोग अपने blog पर जो work करते है उस work को अगर हम technically करते है तो हमारे ब्लॉग पर traffic बढ़ सकता है.
 तो सबसे बड़ा question  है कि आखिर ब्लॉग पर technically कैसे work करें। और इसके लिए क्या करना चाहिए। simple सी बात है आप जो भी article लिखने की सोच रहे है उस आर्टिकल पर गूगल में कितने search है ? इसकी जानकारी होनी चाहिए। अगर आप जिस topic पर पोस्ट लिख रहे है उस टॉपिक पर search ही कम है तो आपके ब्लॉग पर traffic नही आएगा।
तो सबसे पहिली बात आप जिस topic पर पोस्ट लिखने के लिए सोच रहे है उसके बारे में जो kayword है उस पर कितनी traffic है जरूर जानिए.  जो टॉपिक आपने select किया है उस पर  traffic है  तो   आपके ब्लॉग पर traffic जरूर आएगा।

Free dofollow backlinks से blog पर traffic बढ़ाए ?

वैसे देखा जाये तो ब्लॉग पर traffic बढाने के लिए हम लोग बहुत सारे options try करते है for example
पोस्ट को social media पर शेयर करना
High quality आर्टिकल लिखना
आर्टिकल को copy ना करना
SEO फ्रेंडली article लिखना
Keyword रिसर्च करना
दूसरे ब्लॉग पर कमेंट करना
Backlinks बनाना
Backlinks क्या है और Backlink कैसे बनाए ?
याद रखिए किसी भी ब्लॉग पर आनेवाली traffic रातोरात increase नही होती है। अगर आपको ब्लॉग पर आनेवाली traffic बढ़ानी है तो जरूरत होगी hard n smart work की और उसके साथ करना पड़ेगा इंतजार...
अगर आपके पास इंताजर करने की capacity है तो बस आप अच्छे articles ब्लॉग पर पब्लिश करते रहे ,यदि अपने ब्लॉग को update करते रहेंगे। तो traffic 100% आएगा.अब बात करते है Backlinks की.
What is Backlinks or dofollow backlinks?
हम जब भी ब्लॉग की traffic के बारे में बात करते तो सबसे पहले सामने आता है backlinks ? .लेकिन जो new ब्लॉगर है उनके लिए backlinks को समजना थोड़ा मुश्किल हो जाता है,मैं यहाँ पर बड़े ही सीधे और सरल शब्दों में बताने का प्रयास करूंगा। कि backlinks क्या होता है। Blog पर backlinks बना है। या नही इसके लिए आप backlink checker tool का use कर सकते है। Blog Google earch engene में तभी rank होगा। जब dofollow backlinksआपके blog पर बने होंगे। high quality 

आज हम आपको एक ऐसी वेबसाइट के बारे में बताएंगे। जहां से आप dofollow backlink बना सकते है। यहां आपको कोई guest post नही करना है। इस website का DA, PA high है। आपको step by step बताया जाएगा। इस post को last तक पढ़ें।
Free dofollow backlinks kaise banaye



ऊपर image में देख सकते है। कि इस वेबसाइट का DA72, PA 61 alexa rank 9,746 है। जबकि spam score 1% है। यानी इस website से dofollow backlink बनाने पर आपकी website का DA aur PA increase होगा। किसी भी website पर free dofollow backlink बनाने से पहले उसका spam score जरूर चेक करें। इसका 1% है। तो जानते है। कि इस पर dofolllow backlink कैसे बनाये
Step- सबसे पहले नीचे दिये गए लिंक पर क्लिक करके उस वेबसाइट पर जाए। इस website पर जाने के बाद नीचे दिये गए image के अनुसार page आएगा। इसमे register पर क्लिक करें।

Free dofollow backlinks kaise banaye
Step2- जब आप ragister पर क्लिक करेंगे। तो आपके सामने नीचे image के अनुसार एक नया form आएगा। इसे आपको fillup करना है। user name में आपको अपने हिसाब से एक नाम choose करना है। इसके बाद आप अपना gmail id enter करेंगे। gmail id पर एक activation link जाएगा। इसलिए लॉगिन करके रखे ।इसके बाद आपको password choose करना है। इसके बाद नीचे दिए गए circle पर tick करें। यानी yes करे । इसके बाद सबमिट बटन पर क्लिक करें। अब आपके gamil पर एक activation link चला गया होगा।
Free dofollow backlinks kaise banaye
Step3- अब अपने gmail id को open करें। और activation link पर click करें। यह link आपको इसकी website पर ले जाएगा। यहां आप अपने user name और password से account को लॉगिन करें।

Step-4 जब आप login करेंगे। तो नीचे image के अनुसार page आएगा। इसमें आप ऊपर right side में एक pink circle देख सकते है। यहां क्लिक करके आप अपनी profile को open कर सकते है। इस प्रोफाइल में आपको जो info मांगी जा रही है। उसे fillup करें। और अपनी website का यूआरएल भी enter करें। और save कर दें।

Free dofollow backlinks kaise banaye

Note- यह एक forum है यहां question answer ही पूछे जाते है। जब आप किसी के question का answer करते है। तो अपने blog पोस्ट का url भी link कर देते है। जब कोई user उस link पर क्लिक करता है। तो आपको एक dofollow backlink मिल जाता है। आपको बता दें। कि profile भी दिया गया link भी dofollow होता है।

Conclusion- इस post में आपने पढ़ा कि dofollow backlink कैसे बनाये। dofollow backlink बनाने के लिए आपको guest post करना होता है। जबकि आपको बिना guest post किये। यहां से dofollow backlink मिल रहा है। इस पर traffic भी मिलियन में आते है  अब आप सोच सकते है। इसका कितना अच्छा फायदा मिलने वाला है। और भी फ्री dofollow backlink website के बारे में जानने के लिए कॉमेंट करें। इस जानकारी शेयर जरूर करें। 
Previous
Next Post »

thanks for visiting blog ConversionConversion EmoticonEmoticon