Fiverr se online Paise Kaise Kamaye full guide ~ shoutmeloudonline

Fiverr se online Paise Kaise Kamaye full guide

Fiverr se online Paise Kaise Kamaye full guide 



fiverr kya hai fiverr से online पैसे पैसे कैसे कमाए ये प्रश्न सभी online पैसे कमाने की इच्छा रखने वाले यूजर्स के मन में होगा। शिक्षित युवा जिनका लगाव टेक्नोलॉजी से है। वे online पैसे कमाना चाहते है। but उन्हें trusted source नही मिल पाता है। आज आपको world famouse trusterd sources fiverr के बाटे में बताया जायेग। fiverr पर फ्री ragistration करके आप online पैसे कमा सकते है। बस इस पोस्ट को अंत तक पढ़ें।

Fiverr Kya Hai? Fiverr se online Paise Kaise Kamaye full guide



आप सभी जानते है की अब online घर बैठे Internet से पैसे कमाने का क्रेज पहुत बढ़ गया है। इंडिया में ही नहीं  all world में क्रेज है। इसी को देखते हुए हर कंपनी कुछ ऐसी website क्रिएट कर रही है जिससे कोई भी इन्टरनेट यूजर आसानी से online earning कर सकता है। इस पोस्ट में मैं भी आपको एक ऐसी ही websitr के बारे में बताने जा रहा हूँ। जिसका नाम fiverr है। यह एक trusted website है।

यदि आप बिना website और blog के इन्टरनेट से पैसा कमाना चाहते है। तो ये article आपके लिए ही है क्योकि मैं आपको जो method बताने जा रहा हूँ उसके लिए आपको किसी website या blog की जरुरत नहीं है। आप fiverr से बिना वेबसाइट और ब्लॉग के income कर सकते हो।
आपको किसी चीज का जूनून है तो आप fiverr से घर बैठे online वर्क करके पैसे कमा सकते है। लेकिन fiverr से पैसा कमाने की जानकारी से पहले हम fiverr के बारे में कुछ जान लेते है।

fiverr kya hai

fiverr एक online मार्केटप्लेस website है जहा पर आप अपने पैशन को अपने profession में बदल कर पैसे कमा सकते हो। जिन लोगो को काम करवाना होता है वो fiverr पर उस काम को जानने वाले से काम करा कर उसे पैसे pay करते है।आप दूसरो के काम में उनकी help करके एक अच्छी खासी income generate कर सकते है। जैसे अगर आप में वेब डेवेलपमेंट, इमेज editing, आर्टिकल वृतिंग, वीडियो एडिटिंग, अप्प्स डेवलपमेंट । कोई भी टैलेंट है तो आप fiverr से पैसे कमा सकते है।

यहां पर आपको  freelancer के रूप में जाना जायेगा। और आपके काम को फ्रीलान्सिंग कहेंगे। इसकी अधिक जानकारी के लिए आप ये आर्टिकल read करे, freelancing क्या है freelancing kya hai isase paise kaise kamate hai.ये घर बैठे online इन्टरनेट से पैसे कमाने का बहुत ही आसान और बहुत ही सेफ method है अगर आप student है या part time work वर्क करना चाहते है तो पर्सनली fiverr आपके लिए बहुत ही अच्छा plateform साबित हो सकता है।

हम बात करते है fiverr se paise kaise kamaye इसका क्या process है क्या requirement है। fiverr से earning करने के लिए आपका किसी एक फील्ड में प्रोफेशन होना चाहिए मतलब आपको उस काम की पूरी knowledge होनी चाहिए तभी आप fiverr से पैसा कमा सकते हो।

आप fiverr पर जो भी काम करेंगे। उसके 5 डॉलर मिलेंगे। जैसे मान लीजिये। 20 page typing करना है। तो इसे fiverr term में gig कहेंगे। इस एक gig यानी 20 page data का 5 doller मिलेगा। अगर 100 page है। तो 5 gig हुए। एक gig का 5 doller तो 5 का 25 doller मिलेगा। इस तरह से deal होती है। जब आपको एक बार काम मिल जाएगा। तो अपने काम का price बढ़ा सकते है।
तो चलिए जानते है। ल fiverr क्या है। और fiverr से पैसे कैसे कमाएं

Fiverr से पैसे कमाने के लिए सबसे पहले आपको fiverr पर अकाउंट बनाना होगा। आप अपनी ईमेल आईडी या फेसबुक id या गूगल id से fiverr पर ragister कर सकते है।
Account create करने के बाद आप अपनी फर्स्ट सर्विस जो की गिग कहलाती है उसे create करेंगे। 

मै एक blogger हूँ। तो अपने वर्क से रिलेटेड गिग बनाऊँगा। आप अपने टैलेंट के हिसाब से गिग बना सकते है।

सबसे पहले आप fiverr की वेबसाइट पर जाए। अब आपको अपना एकाउंट रजिस्टर्ड करना है, आप  अपने ईमेल एड्रेस और अपने नाम के साथ fiverr पर signup कर सकते है। आप चाहे तो facebook और google अकाउंट के साथ भी signup कर सकते है।

Register  successfully हो जाने के बाद आपको fiverr पर कौनसा work करना है उस फील्ड को choose करना होगा। ये सब सेटअप करने के बाद आप अपने work को पब्लिश करना स्टार्ट कर सकते है अपने price के साथ जो की minimum 5 doller है।
अब फाइनली अगर आप किसी भी अपने क्लाइंट का कोई भी work done कर देते है तो वो आपको paypal की हेल्प से आपके paypal अकाउंट में payment कर देगा। और आप उसे अपने बैंक अकाउंट में transfer कर सकते है।

Fiverr se paise kamane ke 5 tarike

अब आप समझ गए होंगे। कि fiverr क्या है। और fiverr से पैसे कैसे कमाते है। अब कुछ और method जान लीजिए।

Article writing: आप आर्टिकल और ब्लॉग पोस्ट लिख कर भी fiverr से पैसे कमा सकते है। अगर आप 500 words का blog post लिखते है। तो आपको 5 doller मिल जाएगा। इस प्रकार आप एक post लिखकर महीने में 250 doller कमा सकते है।
Make वेबसाइट logo: आप वेबसाइट logo बना कर भी fiverr से पैसे कमा सकते हो।
वेबसाइट design: आप क्लाइंट की वेबसाइट और ब्लॉग को डिज़ाइन करके भी पैसा कमा सकते हो।
फ़ोटो एडिटिंग: अगर आपको फोटो एडिटिंग आती है तो आप फोटोशोप से फोटो एडिट करके fiverr से पैसा कमा सकते हो।
Devolop एंड्राइड एप्प्स: अगर आपको coding आती है तो आप एंड्राइड app बना कर उसे fiverr पर सेल्ल या प्रमोट कर सकते है।


जब आप fiverr साइट visit करेंगे। तो आपको इनके अलावा बहुत सी काटेगोरिएस के work मिल जाएंगे। आपको जिसकी नॉलेज एंड एक्सपीरियंस है। आप वो सेलेक्ट करके वर्क करें। 
इसे भी पढ़ें>>>>>fiverr पर नया एकाउंट कैसे बनाएं

Conclusion- आज के इस post में आपने पढ़ा कि fiverr kya hai ? Fiverr se online paise kaise kamaye, I hope ये जानकारी आपको अच्छी लगी होगी। इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये। आप अपने सवाल कॉमेंट बॉक्स में पूछ सकते है। 

Previous
Next Post »

thanks for visiting blog ConversionConversion EmoticonEmoticon