Affiliate marketing se ghar baithe paise kaise kamaye


Affiliate marketing se ghar baithe paise kaise kamaye 



Affiliate Marketing क्या है? affiliate se पैसे कैसे कमाये | Beginner Guid

आज के इस digital युग मे कौन नही चाहता online पैसे कमाना, online paise कमाने के लिए affiliate marketing सबसे बडी platform बन चुका है। बहुत से नए यूजर search करते है। Affiliate marketing se ghar baithe paise kaise kamaye, affiliate kya hai, Amazon affiliate program se paise kaise kamaye, इन्ही सभी प्रश्नों का जबाब आपको इस post में मिलने वाला है। तो इन post को अंत तक पढ़ते रहे।

Affiliate marketing se ghar baithe paise kaise kamaye
Affiliate marketing


Online पैसे कमाने वाले अक्सर इस सपने के साथ सोते है। और सुबह जागते है और देखते है ऑनलाइन Earning एक रात में हजारो, लाखो रुपये हुई है।
ऐसा सपना सभी online पैसे कमाने वाला का होता है। और इस सपने को आप Affiliate Marketing के द्वारा पूरा कर सकते है।
Online पैसे कमाने के method में Affiliate marketing बहुत पॉपुलर है।
Pro bloggers harsh agrawal और नील पटेल के experience से affiliate marketing पैसे कमाने का सबसे अच्छा method है।
एफिलिएट marketing के बाद online पैसे कमाने का दूसरा सबसे अच्छा तरीका adsense है जिसके बारे में जानकारी के लिए Adsense क्या है और Adsense से पैसे कैसे कमाये पोस्ट को पढ़े।

Affiliate Marketing kya hai ?


एफिलिएट Marketing एक तरह का online Business है जिसमे हम किसी person या company के products या services को promote करते है और यदि promotion से Sale होती है तो उस sale पर पैसे के रूप में commission मिलता हैं।Company’s अपनी sale increase करने के लिए Affiliate Programs launch करती है और प्रत्येक sale का commission Promoters को देती हैं। जिससे एफिलिएट program से earning करने वाले अधिक से अधिक products या services sale करने का प्रयास करते है ताकि अधिक से अधिक पैसे वह कमा पाए।

आसान language में कहे तो Affiliate marketing किसी व्यक्ति या कंपनी के products ओर services को promote करके अधिक से अधिक sale करने को कहते है जिससे Commission के रूप में अधिक से अधिक पैसे कमाया जा सके।
क्या Affiliate Marketing पर Part Time काम start कर सकते है।

Affiliate marketing पर काम करना बहुत आसान है क्योकि इसके लिए आपको किसी भी company के affiliate program के लिए sign up करके उनके products और services को अपने friends और family के साथ share करना होता है।Product को share करने के लिए आप बहुत आसानी से Email Marketing, Websites, Blog या फिर Youtube Channel बना कर सकते हैं।

Example – यदि अपने कोई Rs-100 के Product की  Link अपनी Website, email गया Youtube Videos पर डाली है उस Link से वह Product आपके Subscriber ने खरीद लिया तो आपको उसका Commission 30% के हिसाब से Rs-30 रुपये मिल जाएगा।

अब आप सोच रहे होंगे आपको किस Company के affiliate Program के लिए Signup करना होगा। तो नीचे कुछ affiliate website के नाम दिए जा रहे है। उससे आप जुड़ सकते है। और affiliate marketing se ghar baithe paise kama sakate hai.
आप Website, ब्लॉग या youtube channel के niche के अनुसार products के लिए बेहतर Website का चुनाव करें।
  1. Amazon affiliate program
  2. Commission  junction
  3. Click Bank
  4. ShareAsale
  5. Ebay Affiliate program
  6. Flipkart Affiliate Program
  7. Bluehost affiliate Program
  8. Hostgator affiliate program
  9. Siteground affiliate Program

आप इन Website पर एफिलिएट Account बनाकर इन website के products और services को अपने Website, Blog या Youtube Channel आदि पर promote करके Affiliate Marketing से passive income कर सकते है।Affiliate Marketing से घर बैठे पैसे कैसे कमाएं.

जैसा कि हम ऊपर पड़ चुके हैं कि affiliate marketing क्या है और कितना आसान है लेकिन किसी भी तरीके से पैसे कमाने के लिए शुरुआत में आपको hard work करना होता है।एफिलिएट Marketing से पैसे कमाने के लिए सबसे पहले Products और services को Promote करने के लिए website, Blog, Youtube channel या email Subscriber की जरूरत होती हैं।
जिसके द्वारा आप Affiliate products या services को Promote करेंगे।यदि आपके पास इनमे से कोई भी चीज नही है तो आप पहले website, blog, youtube channel या email list create करें। 

जैसे ही आपकी blog, youtube channel या website बन जाता हैं उसके बाद आपको Website Blog या Youtube channel के niche के अनुसार products का चुनाव करना है कि कौन-सा products आपके viewers या subscribers के लिए उपयोगी होगा।प्रोडक्ट्स का चुनाव करने के बाद आपको  अच्छी और विश्वशनीय company के affiliate program को join करना है।

अच्छी एफिलिएट program वाली कंपनी का selection करने के लिए आप ऊपर दी गयी websites को देख सकते है।Company का selection करने का बाद आपको सिर्फ affiliate program के लिए Signup होना है और उसके बाद Company के products और services को referral या affiliate links, banners आदि के द्वारा promote करना है।
जैसे ही लोग आपके द्वारा promote किये गए products को खरीदेंगे आपको fixed पैसे प्रत्येक products की sale पर मिलने लगेंगे।
Conlcusion- आज के इस post में आपने पढ़ा, affiliate kya hota hai, affiliate marketing se paise kaise kamaye, एफिलिएट marketing से पैसे कमाने के लिए क्या-क्या step लेने पड़ते है। इसमें कितना समय लगता है। उम्मीद है। कि यह जानकारी आपको अच्छी लगी होगी। इस आर्टिकल को अपने दोस्तों के साथ share जरूर करें। अगर आप एक ब्लॉगर है। तो इस website पर guest post करने के लिए contact कर सकते है। 
धन्यवाद!


Previous
Next Post »

thanks for visiting blog ConversionConversion EmoticonEmoticon