Redmi note 7 pro feature and price

Redmi note 7 pro feature and price 


Read in English-Click here

Redmi note 7 pro feature and price 


आज भारत में शाओमी कंपनी के बारे में सभी लोग जानते है. शाओमी कंपनी ने शुरू से ही भारत में अपने बेहतरीन स्मार्टफोन पेश किए है. हाल ही में कंपनी ने अपना एक और नया स्मार्टफोन रेडमी नोट 7 प्रो लॉन्च किया है. रेडमी नोट 7 प्रो फोन इस्तेमाल करने वालों के लिए कंपनी ने फोन के लिए एक नई अपडेट जारी करी है.




कंपनी ने रेडमी नोट 7 प्रो फोन के लिए MIUI 10 ग्लोबल स्टेबल रोम (V10.2.6.0.PFHINXM) को जारी किया है. मिली जानकारी के अनुसार, रेडमी नोट 7 प्रो की इस अपडेट में बेहतर सिस्टम स्टेबिलिटी के लिए ऑप्टिमाइज़ेशन होगी. यह अपडेट रेडमी नोट 7 प्रो के यूजर्स पर खुद-ब-खुद आ जाएगी. जो अब तक का सबसे बेहतरीन फीचर होगा।

Redmi note 7 pro feature and price


रेडमी नोट 7 प्रो की इस MIUI 10 की अपडेट में नोटिफिकेशन, नौच सेटिंग और स्क्रीन रिकॉर्डिंग में जो समस्या आ रही है, उस समस्या को बिलकुल समाप्त कर दिया जाएगा. आपकी जानकारी के लिए आपको बता दें कि यह अपडेट 10 से ज्यादा शाओमी के फ़ोनों में आ रही है. जो अब सॉल्व जो चुकी है। अब आपका स्मार्टफोन पहले से बेहतर तरीक़े से चलेगा।


हमने जैसा कि आपको बताया  कि शाओमी कंपनी ने अपने रेडमी नोट 7 प्रो यूजर्स के लिए MIUI 10 की अपडेट जारी की है. शाओमी कंपनी द्वारा दी गई इस अपडेट का फाइल साइज़ 1.7 जीबी का है और फ़ास्टबूट 2.2 जीबी का है. इस अपडेट को करने से पहले आप अपने फोन का बैकअप जरुर बनाए.

रेडमी नोट 7 प्रो के 10 बेहतरीन फ़ीचर
रेडमी नोट 7 प्रो शायद 2019 का सबसे हॉट Xiaomi फोन है। नया नोट अपनी कीमत के लिए अभूतपूर्व मूल्य पैक करता है और नवीनतम स्मार्टफोन रुझानों का पालन करता है। Xiaomi के MIUI 10 सॉफ़्टवेयर Android पाई पर आधारित है। इसलिए, यदि आप उन भाग्यशाली लोगों में से हैं जो पहले से ही एक खरीदने में कामयाब हैं या यदि आप योजना बना रहे हैं, तो यहां कुछ रेडमी नोट 7 प्रो टिप्स और ट्रिक्स हैं जिनका आप उपयोग कर सकते हैं।

1 विज्ञापन हटाएँ
रेडमी नोट 7 प्रो में आप रिमूव ऐड के ऑप्शन का यूज़ करके सभी विज्ञापन को निष्क्रिय कर सकते हैं।
2 प्रदर्शन को अनुकूलित करें
श्याओमी नोट 7 प्रो में एक तेज फुल एचडी स्क्रीन है और miui 10 में बढ़िया ट्यून करने के विकल्प हैं। डिफ़ॉल्ट रूप से, हॉट और कूल होते हैं और आप इसे वार्म टोन (सेटिंग >> डिस्प्ले >> कलर और कंट्रास्ट) के तहत स्विच करके ठीक कर सकते हैं।

3 नॉच और स्टेटस बार को प्रबंधित करें
नॉच-ट्रेंड की बदौलत हमारे फोन पर प्रयोग करने योग्य स्टेटस बार एरिया कट गया है, लेकिन आप अधिकतम उपलब्ध स्थान का अधिकतम उपयोग करने के लिए नॉच और स्टेटस बार की सेटिंग चेंज सकते है।
4 डुअल एप्स और डुअल स्पेस
MIUI का एक उच्च बिंदु यह है कि यह आपको दो अलग-अलग खातों के साथ ऐप का उपयोग करने देता है और यह सभी ऐप के लिए काम करता है। ऐप्स को दो में विभाजित करने के लिए, सेटिंग में जाएं और "डुअल ऐप्स" पर स्क्रॉल करें. 
5 रेडमी नोट 7 प्रो कैमरा ट्रिक्स
Xiaomi Redmi Note 7 Pro का प्राथमिक आकर्षण इसका कैमरा है। पोर्ट्रेट मोड, एचडीआर मोड, और बहुत ही दिलचस्प नाइट मोड सभी दिलचस्प हैं, लेकिन कैमरा सेटिंग्स में कुछ दिलचस्प विकल्प छिपे हुए हैं। "फोटो मोड" में, आप शीर्ष दाएं कोने पर हैमबर्गर मेनू आइकन पर टैप कर सकते हैं और 48MP पूर्ण रिज़ॉल्यूशन शॉट्स की शूटिंग कर सकते हैं। आप उसी मेनू से Google लेंस भी एक्सेस कर सकते हैं।
6 नेवीगेशन जेस्चर
Redmi Note 7 Pro पर, आप नेविगेशन बटन को जेस्चर के साथ अधिक immersive अनुभव के लिए बदल सकते हैं, लेकिन विकल्प "जेस्चर और बटन" के तहत सूचीबद्ध नहीं है। जेस्चर की बात करें, तो एक ही मेनू (सेटिंग्स >> अतिरिक्त सेटिंग्स >> बटन और जेस्चर) के तहत आपके पास कई काम हैं।
7 डिफ़ॉल्ट ऐप्स बदलें
यदि आपने शुरुआत में संकेत दिए जाने पर गलत चुनाव किया है, और अपने नोट 7 प्रो पर अलग डिफ़ॉल्ट ऐप सेट करना चाहते हैं, तो बस सेटिंग्स पर जाएं >> इंस्टॉल किए गए ऐप्स और शीर्ष दाएं कोने पर ट्रिपल डॉट मेनू को हिट करें।

8 एक हाथ मोड
MiUI एक-हाथ वाले मोड के साथ आता है जिसे सेटिंग्स -> अतिरिक्त सेटिंग्स -> एक हाथ मोड से सक्रिय किया जा सकता है। एक और दिलचस्प बात यह है कि MiUI आपको 4.5-इंच, 4.0-इंच और 3.5-इंच सहित विभिन्न डिस्प्ले आकार के बीच चयन करने की अनुमति देता है।
9 खेल गति बूस्टर
यदि आप एक गेमर हैं, तो आपको Redmi Note 7 पर MIUI 10 में गेम स्पीड बूस्टर विकल्प का लाभ उठाना चाहिए। सीपीयू के प्रदर्शन में सुधार, नेटवर्क विलंब को कम करने के लिए पृष्ठभूमि डाउनलोड गति को सीमित करते हुए गेम कनेक्शन की गति को बढ़ाएं, और सूचनाओं को भी चुप करें, और आकस्मिक कीप से बचने के लिए हटाएं बटन बंद करें। आप सिक्योरिटी ऐप में गेम स्पीड बूस्टर पा सकते हैं।
10 कोई जरूरत नहीं 3 पार्टी कोलाज निर्माताओं की
आपका Xiaomi Note 7 इन-बिल्ट कोलाज मेकर के साथ आता है, इसलिए अब 3rd पार्टी कोलाज मेकर ऐप इंस्टॉल करने की कोई आवश्यकता नहीं है। इसे खोलने के लिए, गैलरी ऐप पर जाएं, तीन-डॉट मेनू पर टैप करें और कोलाज़ चुनें।


Previous
Next Post »

thanks for visiting blog ConversionConversion EmoticonEmoticon