Google Adsense kya hai $500 per day kaise kamaye ~ shoutmeloudonline

Google Adsense kya hai $500 per day kaise kamaye

Google Adsense kya hai $500 per day kaise kamaye


Google Adsense से $500 डॉलर कमाना कोई बहुत बड़ी बात नही है। आज के समय के Adsense से इतने पैसे या इससे अधिक पैसे भी लोग कमा रहे है। आज में आपको ऐसे कुछ वेबसाइट के बारे बताऊंगा। जो एक दिन में $75000 डॉलर से अधिक कमाती है। अब आपको कुछ हैरानी हो रही होगी। लेकिन ऐसा होना असंभव नही है। adsense google का एक प्रोडक्ट है। यह ads दिखाने के लिए बनाया गया है। जैसे आप tv पर ads देखते है। वहा भी बड़ी-बडी कम्पनियां ads दिखाने के लिए tv चैनल को पैसे देती है। वैसे ही google भी ads दिखाने के लिए adsense का उपयोग करता है। adsense के ads code को आप अपनी website या ब्लॉग पर लगाकर पैसे कमा सकते है। जब आपकी वेबसाइट पर अधिक ट्रैफिक होगा। तो अधिक पैसे कमा सकते है।
Google Adsense kya hai $500 per day kaise kamaye

Google Adsense kya hai
आपको बता दें। कि adsense google की एक website है। जिसके द्वारा ads दिखाने के टेंडर लिए जाते है। अगर आपके पास कोई कंपनी या प्रोडक्ट है। तो आप उसका प्रचार जरूर करना चाहेंगे। आप यह आपके ऊपर निर्भर करता है। कि आप अपने प्रोडक्ट का प्रचार worldwide कराना चाहते है। या अपने local area में यह आपके ऊपर निर्भर करता है। adsense आपको दोनों सुविधाएं देता है। आप अपनी मर्जी से adsense सभी तरह के ads show करा सकती है। अगर आप अपना प्रोडक्ट online बेचना चाहते है। तो आपको adword पर एक अकॉउंट बनाना होगा। यहाँ आप अपने product ads को दिखाने के लिए google को पैसे दे सकते है। अब आप सोच रहे होंगे। कि बीच मे adword कहां से आ गया है। adword कम्पनी या product के ads का टेंडर देती है। अब वह ads adsense के द्वार आपकी website या blog पर दिखाए जाते है। यहां इस article में आपको सिर्फ यही बताना है। कि आप एक blogger के रूप में adsense से $500 per day कैसे कमा सकते है। यदि आपके पास एक blog या website है। और आप किसी विषय पर article लिखते है। और आपकी वेबसाइट या blog पर अधिक ट्रैफिक आता है। तो आप अधिक पैसे कमा सकते है। आपकी website worldwide होती है। यदि आप english में लिखते है। तो आपके article को विदेशो में भी पढ़ा जाएगा। google adsense click के हिसाब से आपको कमीसन देता है जितने पैसे प्रोडक्ट या कंपनी से google adsense को मिलते है। उसमें से 45%गूगल अपने पास रखता है। और 55%आपको देता है। adsense cpc rate के हिसाब से आपको पैसे देता है। pay-per-click को cpc के नाम से भी जानते है। CPC का मतलब cost-per-click हुआ। india में cpc $0.01से $1 डॉलर तक होती है। इस समय 1US DOLER= 71.15 रुपये है। इसके हिसाब से  india में 1 click का कम से कम $0.01 के हिसाब से 0.71 रुपये मिलेंगे। जबकि $1 के हिसाब से 71.15 रुपये। आपकी वेबसाइट पूरे विश्व मे देखी जा रही है। तो आपको adsense 1 click का $1 से $40 तक दे सकता है। अगर आपकी वेबसाइट पर कुल ट्रैफिक 1 लाख प्रतिदिन के हिसाब से आते है। और आपकी वेबसाइट को 40,000 बार विदेश और 60,000 बात अपने देश मे विजिट किया जाता है तो एक यह माना जा सकता है। कि 1 लाख visit पर 1000 क्लिक बहुत ही आसानी आ जाएंगे। अगर 400x3 डॉलर के हिसाब से देखे। तो $1200 विदेशो के क्लिक से और 600x$0.01के हिसाब से 426 रुपये आप india से कमा सकते है। यह कम से कम cpc के हिसाब से एक आंकड़ा है। adsense से और भी अधिक आप कमा सकते है। मैंने आपसे बताया था। कि india में भी cpc रेट 1 डॉलर तक हो जाता है। अगर किसी वेबसाइट या ब्लॉग पर 1 लाख visiter आते है। तो $12,000  per day कमा सकते है आपको बता दें। कि सरकारी रिजल्ट की बात करें। तो यह website adsense से प्रतिदिन $76000 कमाती है। इस प्रतिदिन का ट्रैफिक  60 लाख से अधिक है। इसका screenshot के नीचे चित्र में देख सकते है।


इस वेबसाइट पर ज्यादातर लोग डायरेक्ट जाते है ।क्योकि job के लिए यह काफी पुरानी वेबसाइट है। इसके अलावा भी बहुत सी ऐसी website है तो प्रतिदिन 40 से 50 हजार डॉलर adsense से कमाती है। अगर ये website adsense से इतने डॉलर कमा सकती है तो $500 doler क्यों नही कमा सकते है । ऐसा होना सम्भव है।
Google Adsense kya hai $500 per day kaise kamaye





Google Adsense kya hai $500 per day kaise kamaye



कोई जरूरी नही है। कि आप adsense से पैसे सिर्फ blog या वेबसाइट बनाकर कमा सकते है। अगर आप किसी एक टॉपिक पर youtube channel बनाकर adsense के ads लगाते है।और आपके channel पर ट्रैफिक आने लगेगा। तो आप adsense से 500 doller से अधिक कमा सकते है।
Google Adsense kya hai $500 per day kaise kamaye

अब youtube पर adsense से पैसे कमाना थोड़ा मुश्किल जरूर है। लेकिन असम्भव नही। अब adsense के ads लगाने के लिए आपके youtube channel पर 4000 घण्टे का वाच time होना चाहिए। इसके अलावा 1000 subscriber होना भी जरूरी है। तभी आप adsense के ads लगा सकते है। जबकि blog के लिए ऐसा जरूरी नही। adsense का ads अपने blog पर लगाने के लिए आपके पास एक डोमेन होना चाहिए। आप एक डोमेन खरीदकर से ब्लॉगर से अटैच करके एक blog बनाये। जब और आवश्यक पेज और जरूरी कस्टमाइज करें। जब आपके ब्लॉग पर 40 से 50 विज़िटर आने लगे। तो आप adsense के लिए apply करें। जब आपके blog को adsense का अप्रूवल मिल जाएगा। तो आप अपने ब्लॉग पर adsense का ads लगा सकते है। जैसे-जैसे आपके ब्लॉग पर ट्रैफिक बढ़ेगा। आपकी adsense की income भी बढ़ती जाएगी।

Conclusion-उम्मीद है। कि आज के इस इस post में आप जान चुके होंगे। कि google Adsense से प्रतिदिन $500 कमाए जा सकते है। कि नही। अगर आप मेहनत करते है। और अपनी website पर प्रतिदिन 1 से 2 article पब्लिश करते है। तो निश्चित रूप से आप अगले 6 महीने में adsense से अच्छे पैसे कमा सकते है। आपको adsense जुड़ी यह जानकारी कैसी लगी। हमें कॉमेंट करके जरूर बताएं।




Previous
Next Post »

1 comments:

Click here for comments
Yourphone360
admin
17 January 2019 at 03:43 ×

Amazing today I know really adsense generated more money if we smart work thanks shoutmeloudonline

Congrats bro Yourphone360 you got PERTAMAX...! hehehehe...
Reply
avatar

thanks for visiting blog ConversionConversion EmoticonEmoticon