blog par organic traffic kaise badhaye 2019 ~ shoutmeloudonline

blog par organic traffic kaise badhaye 2019

blog par organic traffic kaise badhaye 2019


website ki traffic kaise badhaye, organic traffic kaise laye, अनेक प्रश्नों का समाधान। आज का टॉपिक है। अपने blog aur website par kaise organic traffic increase करें। सभी blogger के मन मे एक बात आती है कि वे अपने blog पर traffic kaise badhaye। अगर आप भी एक blogger है। तो आपके मन मे भी यही विचार आता होगा। सही भी है। पहले के समय में लोग passion के लिए blogging करते थे। लेकिन अब 90% लोग paise कमाने के लिए blogging करते है। अब पहले की तुलना में blogging के क्षेत्र में प्रतिस्पर्धा बढ़ गई है। अब आपको अपने blog पर traffic badhaane के लिए seo करना ही होगा। या आप google adword को पैसा देकर अपने blog ads करा सकते है। 

blog aur website par organic traffic kaise increase kare 2019


अगर आपका blog content से सम्बन्ध्ति है। तो आपको अच्छे article लिखकर seo करना जरूरी है। अक्सर newbei blogger इंटरनेट पर सर्च करते रहते है। how to increase traffic on blog, blog par organic traffic kaise badhaye, hindi blog ki traffic kaise badhaye,
how to increase traffic on blog in hindi,
blog ki traffic kaise badaye,
blog me sitemap kaise add kare,
blog ko google search console me kaise add kare इत्यादि अनेक प्रश्न मन मे आते है। सभी लोगो को अपने प्रश्न का जबाब नही मिल पाता है। लेकिन आपके कुछ प्रश्नों का उत्तर लेकर आज मैं आपके समक्ष इस article को लेकर आया हूँ। अगर आप अपने blog और website पर traffic बढ़ाने चाहते है। तो इस post को पूरा पढ़ें।
यह भी पढ़ें:


अगर आपके website या Blog पर किसी भी search engine से organic traffic नहीं आता है या आपका कोई भी पोस्ट rank नहीं कर रहा है तो आप समझ ले की आपको जरुरत है। अपने website या Blog पर SEO करने की पर बहुत से लोग अपने blog पर onsite SEO कर लेते है पर offsite SEO पर focus नहीं कर करते है। इसलिए उनके blog और वेबसाइट पर किसी भी search engine से organic traffic नहीं आता है तो  आपको घबराने की कोई जरुरत नहीं हम आपको इस पोस्ट बताने वाले है की आप अपने blog या website पर organic traffic kaise increase करें।  इसके लिए आपको अपने blog और website के लिए off site SEO करना अनिवार्य है।

Off site SEO दो प्रकार का होते है।

Back link

Promotion

Back link Se Apne Blog Par Organic Traffic kaise increase करें

अगर आपके blog या website पर organic traffic increase नहीं हो रहा है तो सबसे पहला काम है। कि आप अपने Blog या website के लिए अधिक से अधिक backlink बनाये क्यों backlink off site seo का सबसे महत्वपूर्ण पार्ट है जब तक आप अपने website या blog के लिए high quality back Link नहीं बनाते है तब तक आपके blog पर organic traffic increase नही होगा।क्योंकि आपके किसी भी page को rank करने में backlink का सबसे बड़ा योगदान रहता है इस लिए सबसे पहले आप अपने blog के लिए backlink जरूर बनाये। backlink मुख्यतः दो प्रकार के होते है।


Do follow Back link

No follow

blog पर traffic increase के लिए Do follow Backlink 

अगर आप ब्लॉग पर organic traffic badhana चाहते है। do dofollow backlink बनाना पड़ेगा। do follow back link वे back link होते है। जो आपके पोस्ट के link को search engine को follow करने के लिए एक signal भेजते है आसान शब्दो में कहे तो do follow backlink आपके URL और anchor Text को google search engine को देते है यह content इस blog पर भी है। जैसे मान लीजिये आपके blog पर कोई content है। जैसे Blog aur Website Par Organic Traffic Kaise increase करे  ये हम जानते है। और search engine जानता है और कोई नहीं जनता है और भी बहुत blog है जहा पर यह content होगा। जहां बहुत से back लिंक है। यानि की यह content दुसरे blog पर है जिसको बहुत से लोग जानते है तो जिसको बहुत से लोग जानते रहेंगे। सबसे पहले search engine उसी को search results में दिखता है।  जिससे उसे organic traffic मिलता रहता है और हमारे content को और कोई नहीं जनता है यानि की बहुत अधिक famous नहीं है इसलिए हमारे content को लास्ट में दिखाया जाता है जिससे हमारे content पर organic traffic increase नहीं होता है इस लिए do follow backlink organic traffic increase के लिए बहुत ही जरुरी है।

No follow Back link 

No follow Back link भी एक तरह से आपके blog को famous पर teaffic बढ़ाने और ranking कराने में सहयोग करते है पर ये केवल blog को famous ही करता है जैसे आप कही पर कमेंट करते है तो वहा पर सिर्फ आपको अपना URL डालने को कहता है ना की किसी anchor text को मान लीजिये। अगर आप कही पर किसी URL को share करते है तो वह तो सिर्फ आपका URL है वहां पर वह URL किस प्रकार का है वह search engine कैसे जानेगा।  तो इस लिए No follow Back link आपके blog के बारे में google search engine को बताता है पर Do follow back link की तरह काम नहीं कर पता है।

Promotion Se Apne Blog पर Organic Traffic increase करें

अगर आपके मन में सवाल आ रहा है। कि promotion से  Blog aur website Par Organic Traffic kaise increase करें। अगर आपका blog या website नया है तो आपको जरुरत पड़ने वाली है। जब तक आपके blog पर direct traffic नहीं आता है तब तक आपको google search engine से भी organic traffic नहीं मिलता है। क्योंकि google search engine सबसे पहले ये देखता है इस content पर लोगो का user experience क्या है इस content को कितने लोग पसंद करते है तब जाके आपको organic traffic मिलने लगता है इस लिए आप अपने content को social media जैसे Facebooktwitter whatsapp पर ज्यादा से ज्यादा share करे  ताकि आपके blog पर direct ट्रैफिक मिले और आपके blog पर user experience  अच्छा हो सके। और यहां traffic मिलने के बाद आपके blog पर comment आता है। तो आपको और अच्छा response मिलने लगता है। जिसकी वजह से आपके blog पर organic traffic बढ़ने लगता है। 
यह भी पढ़ें: 


इसके अलावा आप अपने blog पर organic teaffic increase करने के लिए quora जैसे platform का भी यूज कर सकते है। यहां से आपको बहुत अच्छा ट्रैफिक मिलता है। जिस टॉपिक पर आपने article लिखा है। उसे qoura में जाकर सर्च करें। वहां आपको बहुत से लोग मिल जाएंगे। जिन्होंने आपके article पर आधारित प्रश्न किया हुआ है। आपको ऐसे लोगो को सर्च करना है। और उन्हें answer करना है। यहां आप अपने article का link भी शेयर करें। इस प्रकार आप quora से भी अपने blog aur वेबसाइट पर organic traffic drive कर सकते है।

Google plus-
अगर आप blog पर organic traffic increase करना चाहते है। तो आप अपने google plus के account पर जाय। वहां आप अपने blog के neache पर group सर्च करें। यहां आपको बहुत से huge member वाले group मिल जाएंगे। यहां आप लोगो के प्रश्नों का जबाब दें। और अपने article का लिंक share करें। google plus से भी आपके blog पर organic traffic increase होगा।
Conclusion-
आज के इस post में आपने सीखा कि कैसे आप अपने blog और website पर organic traffic increase कर सकते है। आपको यह जानकारी कैसी लगी। हमें comment करके जरूर बताएं। इसके अलावा अगर आप भी blog पर organic traffic increase करने का कोई नया source जानते है। तो कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं। आप इस post को 100 में से कितना अंक देना चाहेंगे। कॉमेंट बॉक्स में बताएं।




Previous
Next Post »

1 comments:

Click here for comments
ashutosh
admin
20 February 2019 at 06:37 ×

I started a blog 3 weeks ago. Really enjoyed the blog as a platform to share my thoughts and ideas but when I start thinking about traffic, it gets demotivating. Has been dismal. I am trying to do some of the things you and others suggested but when it comes to SEO and some of these other ‘tech stuff’, I get turned off.

I like the way your post is written, loads of info in a simple way. Since you started in 2009, I figured that I should start seriously worrying if my visitors rate do not spike up in the next couple of years. Thanks for the time spent to teach

Congrats bro ashutosh you got PERTAMAX...! hehehehe...
Reply
avatar

thanks for visiting blog ConversionConversion EmoticonEmoticon