Blog aur website ke liye backlink kaise banaye 2019 ~ shoutmeloudonline

Blog aur website ke liye backlink kaise banaye 2019

Blog aur website ke liye backlink kaise banaye 2019 


जब हम SEO की बात करते है। सबसे पहले सभी के MIND में एक ही बात आती है। कि कैसे BLOG पोस्ट को रैंक कराया जाय। SEO को दो भागों में DIVIDE कर सकते है। 

21 best create free backlink 2019

 Blog aur website ke liye backlink kaise banaye 2019 

 पहला on page seo और दूसरा off page seo
. Off site SEO में contains backlinks और social signals आपके blog के ranking को सर्च में increase कर सकता है। seo आपके SERP को IMPROVE करता है। आज के इस article में आपको एक hogh qaulity backlink list दी जाएगी। यहां से आप पढ़ कर free में high quality backlink create कर सकते है।


Blog aur website ke liye backlink kaise banaye 2019 

हम सभी जानते है। कि किसी भीsearch में में blog के पोस्ट को रैंक कराने के लिए backlink कितना जरूरी है। google पर बहुत से blogger को देखा गया है। कि वे high quality backlink buy aur sell करने के बारे में search करते है। आज आपको free backlink बनाने 51 new tricks बातए जाएंगे। इसकी help से आप अपने blog या website को गूगल में rank करा सकते है। अगर आप wordpres यूज करते है। तो आप plugings का यूज कर सकते है। यदि आप blogger का यूज कर रहे है। तो आप इस post को पूरा पढ़ें। यह backlink create करने में बहुत ही helpful होने वाला है।

Blog aur website ke liye backlink kaise banaye 2019 


अगर आप high quality backlink buy करना चाहते है ये बात अपने मन से निकाल दें। क्योंकि ऐसा करने से आप अपने ब्लॉग के लिए backlink नही बना सकते है। तो चलिए जानते है। free में quality backlink कैसे create करें।

1- आप free qulity backlink बनाने के लिए दूसरे blogger के blog पर guest post कर सकते है। आप guest post करने free backlink create कर सकते है। जहां से traffic आपके blog आएगा। और आपके blog की ranking google में improve होगी।

Blog aur website ke liye backlink kaise banaye 2019 


2- free backlink create करने के लिए आप dofollow का help ले सकते है। आप दूसरे blog पर कमेंट करें। यदि आपका commemt aprove हो जाता है। तो आपको वहां से एक backlink generate हो जाएगा।
3- free में high quality backlink बनाने के लिए आप forum का यूज कर सकते है। बहुत सी website ऐसी मिल जाएगी। जहां लोग question करते है। आप वहां जाकर उनके प्रश्नों को reply करके अपने blog का url दे सकते है। इस प्रकार आपको backlink मिल जाएगा। आप इसके लिए कोरा का हेल्प ले सकते है।

4- free backlink generate करने के लिए आप social bookmarking कर सकते है। आजकल social media पर सबसे अधिक traffic रहता है।  Google plus, Twitter, Facebook, Pinterest जैसे social network से अपने blog के लिए backlink बना सकते है।
5- High quality backlink create करने के लिए आप whatsapp जैसे platform का यूज कर सकते है। आप अपने blog से related group join करें। और वहां यूजर को querry को solve करके उस question से सम्बंधित post url को उस group में send करें।

6- अपने blog post में interlinking जरूर करें। यह आपके backlink को create करेगा। जिसकी वजह से आपका blog search engine में जल्दी rank करेगा।
7- अपने blog neche से सम्बंधित blog पर जाकर blog post के link को exchage करें। ऐसा करने से आप अपनी website या blog के लिए high quality backlink create कर सकते है।

8- free में high quality backlink build करने के लिए आप email marketing का help ले सकते है। आप active gmail की एक list बनाइये। और अपने blog के post यूआरएल को send करिए।

9- अपने blog का RSS FEED directories बनाइये। यहां से भी backlink create कर सकते है।

 10- आप free theme बनाकर blogger को provide करा सकते है। इस theme या template के footer में आप अपने blog को अटैच करें। ऐसा करने से आप एक high quality free backlink genarate कर सकते है।
11- अगर आप app build करते है। तो आपको free में बहुत अच्छा backlink मिल जाएगा। आप अपने app में blog url को लिंक करें। यहां से आपको traffic भी मिलेगा।
12- अपने किसी यूनिक blog post को पीडीएफ में convert करें। जिसमें आप अपने blog का url भी link करें। और इस pdf file को free में शेयर करें। या social media पर शेयर करें।


13- आप कुछ अच्छे review वेबसाइट की एक list बनाए। यहां जाकर आप product का review करें। और अपना url लिंक करें। यहां से आपको अच्छा free backlink मिल जाएगा।

14- Free backlink create करने के लिए आप high quality content लिखें। अगर आप ऐसा करते है। तो google आपके blog post को जरुर rank करेगा।
15- विकिपीडिया से सभी log परिचित होंगे। सबसे अधिक traffic यहां होता है। आप विकिपीडिया पर article लिखकर अपने blog का url लिंक करें। यहाँ से आपको high qaulity backlink मिलेगा।

16- आप किसी contest शुरू करें। और उस cotest form को भरने के लिए अपने blog पर traffic drive करें। यह backlink create करने का सबसे best तरीका है।
17- यदि आप free backlink create करना चाहते है। आप किसी product offer पर article लिखकर उसे शेयर करें। ताकि traffic आपके blog पर drive हो सके। और आपको फ्री backlink मिले।
18- आप free ebook बनाये। और उसे अपने social media पर share करें। यहां से उस ebook को पाने के लिए यूजर आपके blog पर जाएंगे। और आपको backlink मिलेगा।

19- image directories में आप good quality image share करें। इस image में आप अपने blog post का url link करें। यहां से आपको free backlink मिलेगा।
20- आप अपने niche पर video बनाये। और इसे youtube पर viral करें। इस video के description में अपने blog का url भी link करें। यहां से आपको high qauality backlink मिलेगा।

free backlink kaise banaye 2019


21- आप कुछ populer blogger की एक list बनाये। और उनके income के बारे में एक long article लिखें। इस article में आप अपने blog का url लिंक करके उसे share करें। इस तह के post सभी लोग पढ़ना पसंद करते है। जब ये post share किये जायेंगे। तो यह निश्चित रूप से viral होंगे। और आप free high quality backlink create कर पाएंगे।
free backlink kaise banaye 2019

Conclusion- आज के इस articl में आपको high quality backlink create करने के बारे में बताया गया। अगर आप भी कुछ backlink create करने के बारे में जानते है। तो हमें कॉमेंट करें।
Previous
Next Post »

1 comments:

Click here for comments
Taanraj
admin
9 May 2019 at 23:58 ×

Very nice post.. aapki post bahut useful hai mere liye... thanks

Congrats bro Taanraj you got PERTAMAX...! hehehehe...
Reply
avatar

thanks for visiting blog ConversionConversion EmoticonEmoticon