फ्री शॉपिंग वेबसाइट कैसे बनाये जानकारी हिंदी में ~ shoutmeloudonline

फ्री शॉपिंग वेबसाइट कैसे बनाये जानकारी हिंदी में

फ्री शॉपिंग वेबसाइट कैसे बनाये जानकारी हिंदी में 
अगर आप ऑनलाइन पैसे कमाने के बारे में सोच रहे हैं तो इस आर्टिकल को आप लास्ट तक पढें। इस आर्टिकल को पढ़ने के बाद ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए जाते हैं आप बहुत ही आसानी से सीख जाएंगे । आजको इस आर्टिकल में हम आपको बिल्कुल फ्री में अपना एक ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट बनाने के बारे में बताएंगे । अगर आप कोई दुकान खोलने की सोच रहे हैं तो उसमें आपको पूंजी लगानी पड़ेगी। लेकिन यहां आपको ऑनलाइन वेबसाइट बनाने के बारे में बताया जाएगा । जो बहुत ही आसान है और इस वेबसाइट को बनाकर आप अपना एक ऑनलाइन बिजनेस या शॉपिंग वेबसाइट खोल सकते हैं । यह बहुत ही आसान है अपने प्रोडक्ट को शेयर करके उस प्रोडक्ट को सेल कर सकते हैं सेल किए गए प्रोडक्ट पर आपको कमीशन मिल जाएगा। इस बात की जानकारी खरीदने वाले ग्राहकों नहीं होगी। लेकिन कंपनी आपको आपके अकाउंट में आपका कमीशन भेज देगी । यह बहुत आसान है 
Step1-इस वेबसाइट को खोलने के लिए आपको shop पर क्लिक करना है क्लिक करने के बाद आपके सामने एक ब्राउज़र ओपन होगा। वह ब्राउजर आप को प्ले स्टोर में ले जाएगा । वहां से आपको एक एप्लीकेशन डाउनलोड करना है उस एप्लीकेशन का नाम है shop101 इस एप्लीकेशन की मदद से आप अपनी एक वेबसाइट बना सकते हैं । तो चलिए जानते हैं। कि इस वेबसाइट में रजिस्ट्रेशन कैसे करें। 
Step2-वेबसाइट के इस एप्लीकेशन को ओपन करने के बाद नीचे दिखाए गए चित्र के अनुसार आपको इंटरफेस दिखाई देगा। यहां आपको start earning पर क्लिक करना है। 
Step3- स्टार्ट अर्निंग पर क्लिक करने के बाद आपके सामने कुछ इस तरह का इंटरफ़ेस दिखाई देगा। जैसा कि नीचे देख रहे हैं आपको यहां कुछ नहीं करना है। आपका जो भी मोबाइल नंबर परमानेंट है। अपने मोबाइल नंबर को लिख कर नीचे दिए गए तीर के निशान पर क्लिक करें।  क्लिक करने के बाद आपके मोबाइल नंबर पर एक ओटीपी जाएगा उस ओटीपी को दिए गए बॉक्स में भरना है। 

Step4- नीचे दिखाएं गए चित्र के अनुसार ओटीपी वाला स्क्रीन खुलेगा। OTP ऑटोमेटिक एक्सेप्ट कर लेता है इसके बाद आपका अगला स्क्रीन ओपन हो जाएगा। अगर ऑटोमेटिक एक्सेप्ट नहीं करता है तो मैसेज में आए OTP  नंबर को बॉक्स में भरें।

Step5- ओटीपी भरने के बाद आपके सामने नीचे दिखाए गए चित्र के अनुसार इंटरफ़ेस खुल जाएगा। यहां आप से पूछा जाता है। कि आपका स्टेट कौन सा है। तो यहां से आप अपना राज्य चुन सकते हैं चुनने के बाद नीचे एरो के बटन पर क्लिक करें।
Step6- स्टेट सुनने के बाद नीचे दिखाए गए चित्र के अनुसार इंटरफ़ेस खुल जाएगा । इसमें आप देख सकते हैं यहां दो ऑप्सन दिया गया है sell shop 101 के सामने get started दिया गया हैं। shop101 के प्रोडक्ट को अपने दोस्तों के साथ शेयर करके प्रोडक्ट सेल करते हैं तो उस प्रोडक्ट पर आपको कमीशन मिलता है यदि आप इस वेबसाइट पर अपना प्रोडक्ट बेचना चाहते हैं तो नीचे दिए गए दूसरे ऑप्शन पर क्लिक करके आगे बढ़ सकते हैं लेकिन हमें अपना प्रोडक्ट सेल नही करना है क्योंकि हमें किसी भी प्रकार की पूंजी नहीं लगानी है। हमें इस वेबसाइट के प्रोडक्ट को सेल करके पैसे कमाने हैं इसलिए हम पहले वाले ऑप्शन को चुनेंगे जो आप यहां देख सकते हैं । अगर आप पर प्रोडक्ट को सेल करके पैसे कमाना चाहते हैं तो सेल शॉप 101 प्रोडक्ट के सामने गेट स्टार्टड पर क्लिक करें।
Step7- अब आपकी वेबसाइट बन चुकी है। यहां नीचे आप देख सकते है। यहां आपको बहुत सी कैटेगरी मिल जाएगी। यहां आप popular, categories, weekly bonus, share catalogs जैसे मेनू देख सकते है। जो भी पॉपुलर प्रोडक्ट है। वे सभी आपके वेबसाइट पर पहले आ जाएंगे। इसके अलावा आप कैटेगरी पर क्लिक करके आप अपने अनुसार प्रोडक्ट चुनकर अपने दोस्तों के व्हाट्सएप पर भेज सकते है। इस वेबसाइट पर सेल के अनुसार आपको बोनस भी दिया जाता है। जिसकी लिस्ट आप weelky bonus पर क्लिक करके देख सकते है। कैटलॉग भेजने के लिए आप शेयर कैटलॉग पर क्लिक करें। क्योंकि कोई भी प्रोडक्ट सेल करने से पहले आपको प्रोडक्ट दिखाना होता है। यहां से आप अपने दोस्तों को प्रोजक्ट का कैटलॉग फोटो भेजकर उन्हें दिखा सकते है। 

Step8- आप यहाँ नीचे कैटलॉग देख सकते है। इसमें से कोई भी प्रोडक्ट कैटलॉग आप चुनकर शेयर कर सकते है। 
Step9- जब आप कोई प्रोडक्ट सेलेक्ट करेंगे। तो आपके सामने कुछ इस तरह का चित्र दिखाया जाएगा। यहां आप देख सकते है। इस चित्र में एक कुर्ती दिखाया गया है। इसमें आप देख सकते है। free shipping लिखा हुआ है। यानि आपको शिपिंग चार्ज नही देना होगा। इसमें आप देख सकते है। add to website लिखा हुआ है। इसका मतलब है। कि आप इस प्रोडक्ट को अपनी वेबसाइट में एड कर सकते है। नीचे इस प्रोडक्ट का रेट लिखा हुआ। बाए तरह आपको आपका कमीसन 51 रूपये दिखाया जा रहा है। इस कमीसन को आप उसपर क्लिक करके बढ़ा भी सकते है। लेकिन मार्जिन कम रखने से प्रोडक्ट अधिक सेल होता है। जब आप share & earn पर क्लिक करेंगे। तो पहली बार मे व्हाट्सएप पर प्रोडक्ट का फ़ोटो जाएगा। इसके बाद आपको अपने व्हाट्सएप से बैक बटन दबाकर बैक आना है। फिर आप अपने एप में आ जाएंगे। दुबारा उस प्रोडक्ट का डिटेल भेजने का ऑप्सन आएगा। फिर आप उस प्रोजक्ट डिटेल को व्हाट्सएप पर भेज सकते है। जब आपका दोस्त उस प्रोडक्ट के लिंक पर क्लिक करके उस प्रोडक्ट को खरीद लेगा। तो वह प्रोडक्ट उसके एड्रेस पर एक सप्ताह के अंदर भेज दिया जाता है। इसके बाद आपका कमीसन आपके एप एकॉउंट में आ जाएगा। यहां से आप अपने बैंक एकॉउंट में भेज सकते है। इस प्रकार अधिक से अधिक प्रोडक्ट शेयर करके आप घर बैठे पैसे कमा सकते है। किसी भी तरह की जानकारी चाहते है। तो कमेंन्ट जरूर करें। यहां से वीडियो देखें।  

Previous
Next Post »

1 comments:

Click here for comments
3 December 2018 at 03:14 ×

Good topic bro and nicely written hindi jokes

Congrats bro Sukhjeet Singh you got PERTAMAX...! hehehehe...
Reply
avatar

thanks for visiting blog ConversionConversion EmoticonEmoticon