How to earn money make shortlink from smartphone in hindi स्मार्टफोन से पैसे कैसे कमाएं

आज के समय मे ऑनलाइन अर्निंग का स्रोत बढ़ता जा रहा है। जहां एक तरफ लोग बेरोजगारी की समस्या से परेशान है। वही कुछ लोग अपना समय और दिमाग लगाकर ऑनलाइन पैसे कमा रहे है। यदि आप ऑनलाइन पैसे कमाने के बारे में नही जानते है। तो आपको ऑनलाइन पैसे कमाने के बारे में बताया जाएगा। यदि आप ये सोच रहे है। कि हमे इंटरनेट की अच्छी जानकारी नही है। तो हम कैसे पैसे कमा सकते है। तो घबराने की जरूरत नही है। आज के समय मे सभी लोग फेसबुक और व्हाट्सएप चला रहे है। यह दो सोशल मीडिया ऐसा है। जिसके द्वारा आप पैसे कमा सकते है। जैसा की हम देखते है की आज कल बहुत से लोग किसी भी URL को short करके बहुत सारे पैसे कमा रहे है। अगर आप भी जानना चाहते है कि URL Shortener se paise kaise kamaye जाते है तो पोस्ट को शुरू से लेकर लास्ट तक पड़े क्योकि इस पोस्ट में हमने URL shortener se paise kaise kamaye का तरीका बताया है जिससे आप किसी भी URL को short करके Legal तरीके से ऑनलाइन पैसा कमा सकते है।


URL Shortener Se Paise Kaise Kamaye

सबसे पहला आपके मन में सवाल होगा की url shortener क्या होता  है। और इससे पैसे कैसे कमाते है। तो मै आपको बताना चाहता हूं। कि किसी भी URL को छोटा करने वाले को URL shortener कहा जाता है। जैसे किसी वेबसाइट का अड्रेस या किसी ऑडियो वीडियो या किसी डॉक्यूमेंट का लिंक उस लिंक को और भी ज्यादा छोटा करने वाले वेबसाइट को url shortner के नाम से जानते है।  जैसा की whatsapp groups में देखते होंगे।  बहुत से लोग ऑनलाइन कोई विडियो भेजते है तो उसका URL बहुत छोटा होता है। आपके मन में सवाल होगा। कि किसी भी URL Ko short करके कोई कैसे पैसा कमा सकता है तो आपको साफ साफ बताना चाहता हूँ। कि internet पर बहुत ऐसे website है। जो किसी भी url को short करने के लिए पैसे देते है। केवल url को short करने के लिए पैसा कोई कम्पनी या website नहीं देगी। उस short किये गये url पे visitor भी आना चाहिए। जब भी हम किसी भी url को एक नए URL से जोड़ते है। और जब भी कोई उस URL को open करता है तो सबसे पहले  उसको विज्ञापन दिखाया जायेगा। क्योकि वह url विज्ञापन का होता है। और उसके बाद आपको वह redirect किया जाता है। जिसका URL है। इस प्रकार उस website की भी कमाई होती है और साथ में आप भी URL shortener se paise कमाते है internet पर बहुत से website है। जिससे आपक आपने URL short करके पैसे कमा सकते है। एक उदाहरण के लिए आपको बता दें। कि यदि आपका फ्रेंड आपको किसी ऑडियो वीडियो या डॉक्यूमेंट का url भेजता है।  तो आप उस url पर क्लिक करके उस डॉक्यूमेंट को डाउनलोड करते है। यदि आप इस लिंक को शर्ट करके किसी दूसरे मित्र को यह शार्ट किया हुआ। लिंक भेजते है। तो आपका मित्र आपके द्वारा भेजे गए। लिंक पर जैसे ही क्लिक करेगा। तो उसे सबसे पहले एक 5 सेकंड का विज्ञापन दिखाया जाएगा। इसके बाद उसे उस डॉक्यूमेंट वाले लिंक पर भेज दिया जाता है। इस प्रकार आप अपने मित्र को उस डॉक्यूमेंट का लिंक भी भेज देते है। और कुछ पैसे भी कमा लेते है। यदि आपका मित्र किसी दूसरे देश मे है। तो वहां वह उस विज्ञापन को देखता है। जो इंडिया की तुलना में वहां का विज्ञापन महंगा होता है। यानि की यदि आपके सोशल मीडिया फ्रेंड ज्यादातर विदेशी है। तो आप अच्छा पैसा कमा सकते है। आज आपको टॉप 10 शार्टनर वेबसाइट के बारे में बताया जाएगा। यदि आपको कुछ समझ मे न आये तो आप नीचे कमेंट बॉक्स में अपने प्रश्न पूछ सकते है। सबसे पहले हम बात करेंगे। za.gl shorter वेबसाइट के बारे में, नीचे दिये गए चित्र में उस वेबसाइट को देख सकते है। उस वेबसाइट पर जाने के लिए यहां क्लिक करें।
आप ऊपर के चित्र में दाहिने तरफ तीन डॉट देख सकते है। उस डॉट पर क्लीक करके इस स्क्रीन को डेस्कटॉप मोड में ला सकते है। जब आप इस पर क्लिक करेंगे। तो नीचे दिए गए चित्र के अनुसार दिखाई देगा।ऐसा आपको तभी करना है। जब आप अपने स्मार्टफोन का इस्तेमाल कर रहे हों। यदि लैपटॉप का यूज कर रहे है। तो ऐसा नही करना होता है।



इसके बाद आप यहां से इस शॉर्टनर वेबसाइट पर फ्री एकाउंट बनाकर पैसे कमा सकते है। आपको पूरा प्रोसेस बताया जाएगा। इसके लिए आप नीचे के चित्र में ध्यान से देखेंगे। तो आपको तीन विकल्प दिखाई देगा। अपना एकॉउंट बनाने के लिए आपको create an account पर क्लिक करना होगा। तो चलिए इस विकल्प पर क्लिक कीजिए। यहां क्लिक करने पर आपको नीचे दिए गए चित्र के अनुसार दिखाया जाएगा।

यहां ऊपर आप देख रहे होंगे। कि आपसे लॉगिन आईडी और पासवर्ड पूछ रहा है। यह विकल्प उनके लिए है। जो अपना एकॉउंट बना चुके है। लेकिन आप नए है। इसलिए आपको नीचे दिए गए विकल्प ragister a new membership पर क्लिक करना होगा। जैसे ही आप इस पर क्लिक करेंगे। आपके सामने एक नया विन्डो खुलेगा। जिसका चित्र नीचे दिया गया है। अपको बता दें। कि इस पर अपना एकॉउंट बनाने के लिए आपके पास एक जीमेल एकॉउंट होना चाहिए। जीमेल एकॉउंट बनाने के लिए यहां क्लिक करें

अब आप ऊपर के चित्र में देख रहे होंगे। कि आपसे user name, email id, password, repassword  मांगा जा रहा है। आपको यूजर नेम में कोई नाम देना होगा। यह नाम शब्दो और अंको में होगा। तभी स्वीकार किया जाएगा। इसके बाद नीचे के बॉक्स में अपना gmail id लिखें। इसके बाद पासवर्ड भरें। पासवर्ड भरते समय ध्यान दें। कि यह अंग्रेजी के बड़े और छोटे अक्षरों के साथ अंको का प्रयोग करें। इस पासवर्ड को नीचे के बॉक्स में लिखकर submit बटन पर क्लिक करें। आपको बता दें। कि आप इस पर अपना एकॉउंट फेसबुक पर क्लिक करके भी कर सकते है। submit बटन पर क्लिक करने के बाद आपका एकॉउंट बन जायेगा। अब आप अपना यूजर आईडी या जीमेल एकॉउंट लिखकर पासवर्ड के द्वारा अपने शॉर्टनर वेबसाइट को खोल सकते है। नीचे दिये गए चित्र के अनुसार आपका डेशबोर्ड दिखाई देगा।

ऊपर के डेशबोर्ड में आप देख रहे होंगे। जिसमे आपका सभी डेटा दिखाई देगा। जहां डेशबोर्ड लिखा हुआ है। वहां निचे के बॉक्स में आप देख सकते है। कि your url here लिखा हुआ है। यहां आप कोई भी यूआरएल पेस्ट करके उस यूआरएल को शॉर्ट सकते है। अब आप इस शार्ट यूआरएल को अपने फेसबुक और व्हाट्सएप एकॉउंट पर शेयर करके पैसे कमा सकते है। यह आपका यूआरएल जो भी लोग फारवर्ड करेंगे। तो भी पैसे आपके एकॉउंट में आएगा। या उस url वाले बॉक्स में https://www.shoutmeloudonline.in/?m=1 लिखकर शॉर्ट बटन पर क्लिक करें।
ऊपर के चित्र में आप देख सकते है। शॉर्टेन के निचे एक नया लिंक आ गया है। इसे कॉपी करके शेयर करें। बस इतना ही करना होता है। अधिक जानकारी के लिए और वीडियो देखने के लिए आप यहां क्लिक करें। यह जानकारी आपको कैसी लगी। कॉमेंट करके बताये। यदि आपका कोई सुझाव या शिकायत हो, तो कॉमेंट करें। 
Previous
Next Post »

thanks for visiting blog ConversionConversion EmoticonEmoticon