भीम एप से ट्रांसफर करने पर मिलेगा 750 रुपये का कैशबैक

भीम कैशबैक 750 ऑफर 2018


Third party image reference


नमस्कार दोस्तों, अगर आप भीम यूपीआई ऐप्प यूज़ करते है तो आपके लिए बेस्ट है लेकिन अगर आप अभी तक भीम मनी ट्रांसफर ऐप्प का उसे नहीं करते है. तो ये यूपीआई कैशबैक ऑफर जानने के बाद आप भी इसे डाउनलोड कर लेंगे. क्योकि भीम यूपीआई पर मिलेगा Rs. 750 कैशबैक।

लेकिन इसके कुछ टर्म्स & कंडीशन है उसको पूरा करने के बाद ही हमें भीम ऐप्प Rs. 750 कैशबैक मिल सकता है और हमें उसे बैंक में सेंड कर सकते है. एक समय ऐसा था की गूगल तेज़ ने सबको पीछे छोड़ दिया था और हमें इसपर हर बार पैसे ट्रांसफर करने पर कुछ ना कुछ कैशबैक तो मिल ही जाता.

लेकिन फिर गूगल ने धीरे-धीरे कैशबैक देना बंद कर दिया है और हालात ऐसे की हमें शायद ही कभी कैशबैक मिलता हो. भीम यूपीआई सर्विस ने इसी का फायदा उठाया और ज्यादा मर्चेंट & कस्टमर्स को आकर्षित करने के लिए बम्पर भीम यूपीआई कैशबैक ऑफर 2018 लांच किया.

भीम यूपीआई पर मिलेगा Rs. 750 कैशबैक:

भीम जो एक गवर्नमेंट यूनिफाइड पेमेंट इंटरफ़ेस सिस्टम है इसक यूज़ हम किसी भी बैंक से मनी ट्रांसफर करने के लिए कर सकते है. चुकी भीम एक कम्पलीट पेमेंट सिस्टम है इसलिए इसे मर्चेंट और कस्टमर दोनों तरह के यूजर दोनों के लिए है.

भीम यूपीआई कैशबैक ऑफर 2018 कुछ दिन पहले लांच हुआ था और अब इसका समय-सीमा और बढ़ा दिया गया है. इस ऑफर में हमें एक साथ 750 रुपये तो नहीं मिलेंगे लेकिन अब तरह-तरह के कैशबैक का यूज़ करके 750 रुपये कमा सकते है. ऐसे की..

अगर कोई कस्टमर पहली बार भीम ऐप्प को डाउनलोड करता है. तो उसे तुरंत 51 रुपये का कैशबैक मिलेगा.
अगर कोई व्यापारी है तो उसे भीम यूपीआई के जरिये 1000 रुपये तक कैशबैक मिल सकता है.
मिनिमम 100 रुपये ट्रांसक्शन करने पर यूजर को 25 रुपये का कैशबैक मिलेगा और इसका यूज़ करके हम 3 महीने में 500 रुपये का कैशबैक हासिल कर सकते है.
अगर हम 50 रुपये से कम लेकिन 25 रुपये से ज्यादा का ट्रांसक्शन भीम यूपीआई के माध्यम से करते है. तो हमें इसमें 100 रुपये तक के कैशबैक मिलाने का चांस है और हम यह प्रोसेस बार-बार करके 250 रुपये तक कैशबैक पा सकते है.
अगर हम एक मर्चेंट के तौर भीम यूपीआई में अकाउंट क्रिएट करते है तो हमें हर एक यूनिक ट्रांसक्शन पर 10% तक कैशबैक मिल सकता है.
भीम यूपीआई कैशबैक ऑफर कैसे मिलेगा?

अगर इस समय का लगभग सभी यूपीआई ऐप्प्स ने मनी ट्रांसफर पर कैशबैक देना लगभग बंद कर दिया है. चाहे वो फोनपे यूपीआई कैशबैक की बात हो या गूगल तेज़, अब हमें कही से कैशबैक नहीं मिलता है. ऐसे में भीम ने ये ऑफर लांच करके बहुत अच्छा किया है.

अब इस ऑफर की मदद से ऑनलाइन मनी ट्रांसफर करते समय कुछ पैसे बचा सकते है. लेकिन 51 रुपये कैशबैक का लाभ केवल ऐसे कस्टमर्स को मिलेगा जिन्होंने ने पहले कभी भीम पर रजिस्ट्रेशन नहीं किया है. अगर अपने अभी तक ऐप्प डाउनलोड नहीं किया तो यहाँ पर बातये गए स्टेप को देख कर भीम ऐप अकाउंट बना सकते है और अपना बैंक अकाउंट ऐड कर सकते है. भीम ऐप्प डाउनलोड करने के बाद,

ऐप्प डाउनलोड करने के बाद जैसे ही हम इसे ओपन करते है हमें लैंग्वेज सेलेक्ट करने के बारे में पूछा जाता है. यहाँ से हम अपने सुविधा अनुसार कोई भी लैंग्वेज सेलेक्ट कर सकते है और फिर Next…Next करके सिम सेलेक्ट करना होता है. लेकिन यहाँ पर हमें ध्यान देना होता की हम वही फ़ोन नंबर सेलेक्ट करे जो की हमारे बैंक अकाउंट से लिंक है।


Third party image reference
मोबाइल नंबर वेरीफाई करने के बाद हमें एक पासकोड दर्ज करना होता है. जो की हमारे भीम यूपीआई ऐप्प का पासवर्ड होता है और जब भी हम ऐप्प को दोबारा ओपन करेंगे तो यही पास कोड दर्ज करना होगा.


Third party image reference
सक्सेस्फुल्ली पास कोड सेटअप करने के बाद हमें अपना बैंक सेलेक्ट करना होता जिस बैंक में हमारा अकाउंट है और जिससे हमारा फ़ोन नंबर लिंक है.


Third party image reference
बैंक अकाउंट ऐड करने के बाद हमारा अकाउंट सेटअप हो जाता है और अब हमें 51 रुपये के कैशबैक के लिए एक छोटा टिप्स यूज़ करना होगा. क्योकि 51 रुपये का कैशबैक हमें तभी मिलता है जब हम भीम यूपीआई का यूज़ करके किसी को पैसे सेंड करते है. ऐसे में हमें अकाउंट सेटअप करने के बाद किसी भी अपने दोस्त को पैसे सेंड करेंगे होंगे तभी कैशबैक मिलेगा. लेकिन हमारे लिए अच्छी बात ये की 51 रुपये कैशबैक के लिए कोई लिमिट नहीं है ऐसे में अगर हम एक रुपये भी सेंड करते है तो हमें कैशबैक मिल जायेगा.


Third party image reference
इसके बाद अगर हम 20 अलग-अलग लोगो को 100 रुपये ट्रांसफर करने है. तो हमें हर एक बार 25% कैशबैक मिलेगा यानि हमारे भीम यूपीआई अकाउंट में हर एक यूनिक 100 रुपये ट्रांसक्शन पर 25 रुपये का कैशबैक मिलता जायेगा और यह ऑफर नए और पुराने दोनों तरह के कस्टमर्स के लिए है.

अगर हम भीम यूपीआई से 100 रुपये से कम के ट्रांसक्शन करते है तो उसके लिए भी भीम कैशबैक ऑफर है. लेकिन ट्रांसक्शन 25 रूपया या उससे ज्यादा होना चाहिए, अगर इससे कम रहा तो हमें कैशबैक नही मिलेगा.

दोस्तों, भीम यूपीआई पर मिलेगा Rs. 750 कैशबैक ऑफर हमारे लिए बहुत बेस्ट है. क्योकि हम सभी के पास स्मार्टफोन है और सभी अपने मोबाइल से किसी ना किसी यूपीआई ऐप्प के द्वारा पेमेंट जरुर करते है. ऐसे में अगर किसी और यूपीआई ऐप्प की जगह भीम यूपीआई का यूज करे तो हमें कुछ बेहतर लाभ मिल सकता है. यहाँ पर हमें एक साथ 750 रुपये कैशबैक तो नहीं मिल रहा है लेकिन फिर भी हमें 25% तक कैशबैक लगभग सभी यूनिक ट्रांसक्शन पर मिलेगा जो की कुछ ना मिलाने से बेहतर है.

दोस्तों, उम्मीद है आपको पोस्ट पसंद आया होगा, और लाइक और शेयर करना न भूले। और ऐसे ही पोस्ट के लिए पिले कलर का फॉलो बटन को जरूर दबाये।
Oldest

thanks for visiting blog ConversionConversion EmoticonEmoticon